Advertisement

आर्मी ने सोनीपत में जाट आंदोलन के दौरान रेप की घटना को बताया गलत, कहा २० फरवरी से ही एरिया में आर्मी का था पूरा कंट्रोल

चंडीगढ़: कुछ अख़बारों और मीडिया में आई जाट आंदोलन कारियों द्वारा आरक्षण आंदोलन के दौरान सोनीपत के मुरथल में सुखदेव ढाबे के पास 22 फरवरी की सुबह कुछ महिलाओं के साथ रेप किये जाने की घटना को आर्मी ने पूरी तरह से नकार दिया है . आर्मी ने कहा है कि 20 फरवरी को आर्मी की तैनाती होने के बाद से एरिया में एक-दो चैन स्नैचिंग की घटनाएं तो जानकारी में आयीं लेकिन इन्हें छोड़कर महिलाओं के साथ किसी भी तरह की अभद्रता किये जाने की कोई घटना नहीं घटी है .

army denies rape in sonipat in jat agitation for reservation25 फरवरी को प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया की टीम ने सोनीपत का दौरा किया और आर्मी ऑफिसर्स से बात की जिन्होंने 20 फरवरी से ही इस एरिया की सुरक्षा का जिम्मा संभल लिया था.

Advertisement

महिलाओं के साथ हुई अभद्रता या रेप के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कर्नल बीके पांडा ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि ऐसी कोई घटना सोनीपत में मुरथल के पास हाईवे पर नहीं हुई है . उन्होंने कहा कि इक्का-दुक्का चैन छीनने कि घटना हुईं हैं लेकिन सोनीपत में महिलाओं के साथ मिसबिहेव किये जाने की खबर गलत हैं.

आर्मी का यह बयान एक अखबार में छपी उन ख़बरों को खंडन करता है जिनमें बताया गया था की २२ फरवरी कि सुबह करीब १ बजे मुरथल के समीप सोनीपत में हाईवे पर आंदोलनकारियों ने कुछ महिलाओं के साथ बेअदबी की थी. इस रिपोर्ट में जिला प्रशासन पर भी यह इलज़ाम लगाया गया था की उन्होंने पीड़ितों को इस मामले को दबाने का दबाव डाला था .

Advertisement

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के संवाददाताओं ने अमरीक सुखदेव ढाबा के संचालकों से पूछताछ की ताकि इस घटना की सत्यता का परीक्षण किया जा सके. लेकिन उन्होंने भी ऐसी किसी घटना के होने इंकार किया. यहाँ तक की ढाबा के मालिक अमरीक सिंह ने खुद एक आई जी स्तर के अधिकारी के सामने बयान देकर ऐसी घटना से साफ़ इंकार किया. बता दें की जहाँ यह घटना हुई बताई जा रही है वह जगह अमरीक-सुखदेव ढाबे से मात्र कुछ कदम की दूरी पर है .

पंजाब पुलिस ने भी ऐसी किसी घटना से इंकार किया है. वहीँ पास के गाँव हसनपुर-कुराड़ के सरपंच ने भी ऐसी किसी भी महिलाओं से बदसलूकी की बात से इंकार किया है.

Advertisement

यह भी पढ़िएजाट आरक्षण को लेकर बुरी फंसी भाजपा

फिलहाल ने पंजाब हाई कोर्ट ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

Advertisement