Advertisement

राजनीती में उत्कृष्ट योगदान के लिए केजरीवाल को ‘मैडम तुसाद’ का सम्मान, बनेगा मोम का पुतला

ख़बरों के अनुसार मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण भेजा है। जिनका मोम का पुतला मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम के इंडिया पार्टनर विजक्राफ्ट एंटरटेनमेंट इंटरनेशनल (डब्ल्यूईआई) ने अरविंद केजरीवाल को 11 जनवरी को निमंत्रण भेजा।

डब्ल्यूईआई के लेटर के मुताबिक, ‘हम आम आदमी पार्टी चीफ का लाइफ साइज वैक्स फिगर (मोम का पुतला) बनाना चाहते हैं, जिसे दुनियाभर में मौजूद तुसाद म्यूजियम्‍स में रखा जाएगा।’ लेटर में लिखा है कि म्यूजियम, केजरीवाल के पॉलिटिक्स में आउटस्टेंडिंग काम के लिए उनका सम्मान करना चाहता है। केजरीवाल भारत के ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जिनका मोम का पुतला मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगाया जाएगा।

Advertisement

kejriwal black n white

दूसरी तरफ दिल्‍ली सरकार ने मैडम तुसाद म्‍यूजियम से न्‍योता मिलने की बात को कबूल किया है। कल्चर मिनिस्टर कपिल मिश्रा ने कहा, ‘दिल्ली घूमने आने वाले टूरिस्ट्स के लिए म्यूजियम आकर्षण का केंद्र रहेगा। यहां लोग केजरीवाल की भी प्रतिमा देख सकेंगे।’

Advertisement

अगले साल दिल्ली में मैडम तुसाद म्यूजियम खोला जाना है। इसको लेकर म्यूजियम की क्रिएटिव टीम फरवरी में केजरीवाल के स्टैच्यू के लिए नाप लेने का प्लान कर रही है। यदि केजरीवाल का पुतला बनता है तो उसे दिल्ली के ही मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम में रखा जाएगा।

डब्ल्यूईआई ने केजरीवाल से रिक्वेस्ट की थी कि वे दुनिया की नामी-गिरामी हस्तियों से जुड़ने के लिए सहमति दें।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, जमीन और लाइसेंस के लिए दिल्ली सरकार को ही मंजूरी देनी है। डब्ल्यूईआई डायरेक्टर आंद्रे टिमिन्स के मुताबिक, 2017 तक मैडम तुसाद म्यूजियम दिल्ली आ रहा है।

Advertisement