Advertisement

पठानकोट एयरफोर्स बेस में छुपे आतंकवादी को मारने के लिए कैंटीन को टैंक से उड़ाया

ऐसा लग रहा है कि पठानकोट एयरफोर्स बेस में आतंकी हमले के खिलाफ ऑपरेशन अब ख़त्म होने वाला है .खबर आ रही है कि सेना ने उस कैंटीन को टैंक के हमले से उड़ा दिया है जहां पर बचे हुए दोनों आतंकी छुपे हुए थे। कैंटीन की इमारत के मलबे से एक आतंकी की लाश मिल जाने की पुष्टि हो चुकी है वहीँ छठे आतंकी की लाश मिलने के बाद उम्मीद है कि उसके मरने की भी पुष्टि कर दी जाएगी। एनएसजी ने एक बयान जारी करके इस ऑपरेशन की खबर दी है।

Militant attacks in Pathankotज्ञात हो कि चार आतंकी तो पहले ही मार गिराये गए थे वहीँ दो आतंकी इस कैंटीन में छुपे हुए थे और लगातार गोलीबारी कर रहे थे। यहां से वे एयरफोर्स बेस के टेक्निकल क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते थे, ऐसा सैन्य विशेषज्ञों का मानना है।

Advertisement

ये दोनों आतंकवादी इस ईमारत में अलग अलग पोजीशन लिए हुए थे इस कारण से इस कैंटीन में जिस कर उन्हें मारना मुश्किल था और इसमें कमांडोज़ की जान जाने का खतरा था। इसलिए इस कैंटीन को ही टैंक के धमाके से नेस्तनाबूद कर दिया गया।

भी एयरफोर्स पहुँच चुकी है और मन जा रहा है कि शायद आज रात ऑपरेशन को ख़त्म घोषित कर दिया जाये। हालांकि ऐसा करने से पहले एनएसजी इस बारे में पूरी तरह से आश्वस्त हो जाना चाहती है।

Advertisement
Advertisement