Advertisement

फिल्म में कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे रणवीर सिंह

मुंबई. रणवीर सिंह कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली फिल्म में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म में 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत का चित्रण किया जाएगा.

Advertisement

कपिल के नेतृत्व में भारत ने यह मैच जीता था और फाइनल में वस्ट इंडीज को हरा कर पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस फिल्म का निर्माण अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मांटेना की साझेदारी वाली फैंटम फिल्म्स करेगी.

न्यूयार्क , बजरंगी भाईजान , ट्यूबलाइट सहित कई फिल्मों का निर्माण करने वाले कबीर अब खेल आधारित फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं.

Advertisement

इस फिल्म के अलावा कबीर एक वेब सीरीज भी बनाने जा रहे हैं जो स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के इंडियन नेशनल आर्मी पर आधारित है.इस बीच रणवीर अपनी अगली फिल्म पद्मावती को प्रदर्शित करने की तैयारी में लगे हुए हैं.

कबीर खान ने कहा कि इस रोल के लिए रणवीर सिंह उनकी पहली पसंद थे.उन्होंने बताया कि बचपन से ही यह विषय उनके दिल के सबसे करीब था और अब वह इस विषय पर बनने जा रही फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं.

Advertisement

मैं किसी और को इस रोल में नहीं देख सकता था. उन्होंने बताया कि फिल्म में टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए चयन प्रक्रिया अभी जारी है और इस फिल्म की शूटिंग वास्तविक जगहों पर ही की जाएगी.

उन्होंने कहा, 1983 में  मैं स्कूल जाने वाला छात्र था. मुझे यह बिल्कुल अहसास नहीं था कि इस जीत के बाद भारत में क्रिकेट का स्वरूप इस कदर बदल जाएगा.

एक फिल्मकार के रूप में यह यात्रा उस जीत, उस युवा भारतीय टीम की ऊर्जा और जुनून से भरा विषय है, जो संभवत: मेरी सबसे रोचक कहानियों में से एक है, जिस पर मैंने काम किया है.

Advertisement

कबीर ने कहा, ‘यह बहुत अच्छी बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका में होंगे. ईमानदारी से कहूं, तो जब मैंने इस कहानी को अंतिम रूप दिया, तो मेरे मन में इस भूमिका के लिए रणवीर का ही नाम था.

 

Advertisement