Advertisement

भारत को ‘पप्पू फ्री’ बनाना है – मेरठ बर्खास्त कांग्रेस नेता की नई प्रतिज्ञा

मेरठ: मेरठ के एक स्थानीय कांग्रेस नेता जिन्हें राहुल गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पार्टी के सभी पदों से पहले निलंबित किया गया था| उन्होंने अब भारत को ‘पप्पू’ मुक्त बनाने के लिए एक नई प्रतिज्ञा ली है।

भारत को 'पप्पू फ्री' बनाना है - मेरठ बर्खास्त कांग्रेस नेता की नई प्रतिज्ञा

Advertisement

पार्टी के मेरठ जिला अध्यक्ष विनय प्रधान ने हाल ही में स्थानीय नेताओं को भेजे गए व्हाट्सएप संदेश में राहुल गांधी को “पप्पू” के रूप में संबोधित किया था।प्रधान ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था।

विनय प्रधान ने कहा पप्पू खुद ही कांग्रेस मुक्त भारत बना रहे है

अपने बचाव में प्रधान ने पार्टी के उच्च कमांड को बताया था कि उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष और उनकी सीधा अभिव्यक्ति की उपलब्धियों को उजागर करने के संदर्भ में “पप्पू” का उल्लेख किया था। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी को प्रलोभन से शासित होना प्रतीत होता है| उन्होंने कहा, गांधी परिवार के लिए कोई भी संदर्भ यहाँ पर निंदा करने वाला माना जाता है| जहां कोई स्पष्टीकरण नहीं लेता है। कांग्रेस के गठबंधन के कारण प्रधान गुज्जर परिवार से संबंधित हैं।

Advertisement

वह पिछले 22 वर्षों से विभिन्न क्षमताओं में पार्टी के पदाधिकारी रहे हैं| जम्मू और कश्मीर और गुजरात के राज्यों की देखरेख भी करते है। उन्होंने कहा, मैंने अपनी पूरी ज़िंदगी पार्टी को दे दी है। उन्हें कम से कम एक स्पष्टीकरण मांगा जाना चाहिए था या मेरी बात के लिए एक कारण बताओ नोटिस जारी किया जाना चाहिए था| मैंने जो व्हाट्सएप समूह पर पोस्ट किया था उस संदेश को देखना चाहिए था|

प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत को ‘कांग्रेस मुक्त’ बनाने का सपना किसी और के द्वारा पूरा नहीं किया जा रहा है, बल्कि राहुल गांधी ने खुद ही किया है। पप्पू के ट्रैक रिकॉर्ड के चलते, विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि पार्टी कोई भी चुनाव जीत सकती है। पप्पू लगातार 27 चुनावों को हारने का अपना रिकॉर्ड तोड़ देगा।

Advertisement
Advertisement