Advertisement

बेंगलुरु यातायात पुलिस ने एम्बुलेंस के लिए राष्ट्रपति के काफिले को रोका

बेंगलुरु: शनिवार (17 जून) को बेंगलूरू के त्रिनिटी मंडल में तैनात किया गया ट्रैफिक पुलिस उप-निरीक्षक एमएल निजलिंगप्पा ने भारत के राष्ट्रपति के काफिले को रोककर एक एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाया जिससे शहर और सोशल मीडिया पर इस पुलिस वाले ने सबका दिल जीत लिया है|

भारत में एक पुलिस कर्मचारी का काम आसान नहीं है और यद्यपि पुलिस बल इस देश के नागरिकों की रक्षा और उनकी मदद करने के लिए है – और वे ऐसा भी करते हैं – कई बार जब वे वीआईपी लोगों के साथ व्यवहार करते समय फिक्स में होते हैं| हमने पुलिसकर्मियों और महिलाओं को एक नौकरशाह या राजनेता को तरजीह देने के लिए नहीं रखा है और इस घटना को कैमरे पर पकड़ा गया है। ठीक है, ऐसी समस्याएं इन कानूनकारों को अपना कर्तव्य करने से रोकती हैं, और ऐसा ही एक उदाहरण बेंगलूर यातायात पुलिस अधिकारी का था, जिन्होंने राष्ट्रपति के काफिले को रोक दिया ताकि एक एम्बुलेंस पास हो सके।

Advertisement

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाद में बेंगलुरू पुलिस ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के कैफाई आंदोलन के दौरान एंबुलेंस को एक व्यस्त जंक्शन के माध्यम से गुजारने के लिए एक पुलिसकर्मी के लिए इनाम की घोषणा की, जो मेट्रो की ग्रीन लाइन के उद्घाटन के लिए शहर में थे।

बेंगलुरु यातायात पुलिस ने एम्बुलेंस के लिए राष्ट्रपति के काफिले को रोका

Advertisement

ट्रैफिक पुलिस ने किस तरह राष्ट्रपति के काफिले को रोककर एम्बुलेंस को जाने दिया

जब निजलिंगप्पा (ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ) ने एचएएल के पास एक निजी अस्पताल में अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रही एक एम्बुलेंस को देखा है तो राष्ट्रपति मुखर्जी का काफिला राज भवन की तरफ जा रहा था। उप-निरीक्षक ने अपने सहयोगियों को एम्बुलेंस की मदद करने के निर्देश दिए और उनकी मदद से भारी-ट्रैफिक सड़क के माध्यम से एम्बुलेंस को निकला |

पुलिस उपायुक्त, ट्रैफिक ईस्ट डिवीजन, बेंगलुरु सिटी, अबी गोयल ने बाद में ट्विटर पर अपने अधिकारी की उपस्थिति की प्रशंसा की। प्रवीण सूद, पुलिस आयुक्त, ने ट्वीट किया, “पुलिस जो इस तरह की पहल करेगी उसे पुरस्कृत किया जायेगा।”

Advertisement
Advertisement