Advertisement

खतरनाक शौक रखता है ये शख्स, 1150 किलो के जंगली भैंसे के साथ करता है…

कहते है हर इंसान की कुछ जरुरत होती है, लेकिन शौक बड़ी बात होती है. कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए किसी भी हद्द तक चले जाते हैं. अमेरिका में रहने वाले इस शख्स की जो शौक है. वो इस बात की पुष्टि करती है.

Advertisement

अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले 60 वर्षीय रॉनी नाम के ये शख्स जंगली भैंस पलने का शौक रखते हैं. हालाँकि ये सुनने में तो आम लगता है. लेकिन इस इंसान की पूरी कहानी सुन कर आप भी हैरान रह जायेंगे. पहले तो आपको बता दें कि जंगली भैसा कोई आम जानवर नहीं होता है. एक जेगली भैंसा जंगल के बड़े-बड़े जानवरों को भी चित करने का बूता रखता है. कई बार तो शेर और बाघ जैसे खुंखार जानवर भी इसके हत्थे चढ़ जाते हैं.

खबरों के अनुसार रॉनी अपने घर में 1150 किलो का जंगली भैंसा रखते हैं. बात यही ख़त्म नहीं होती ये इस भैंसा के साथ अपने डाइनिंग रूम में एक साथ लंच और डिनर भी करते हैं. यहाँ तक कि टीवी पर चल रहे शो का भी मजा दोनों एक साथ मिल कर लेते हैं.

Advertisement

अंग्रेजी अखबार ‘द सन’ के मुताबिक 44 वर्षीय रॉनी टेक्सास के शेरोन ब्रिज में रहते हैं. रॉनी शुरू से जंगली भैंसों के शौकीन हैं. 2004 तक उनके पास कुल 52 भैंस थें. लेकिन बाद में उन्होंने एक को छोड़ कर सारे भैंसों को बेच दिया. इस भैंस को उन्होंने इस लिए नहीं बेचा क्योंकि इसे उन्होंने अपने बच्चे के तरह पाला था.

गौरतलब है कि आए दिन दुनिया भर से ऐसी कई ख़बरें आती हैं जिनमें सुना जाता है कि किसी पालतू जानवर ने अपने मालिक की हत्या कर दी है. बावजूद इसके रॉनी इस भैंस को पाल रहे हैं. रॉनी ने अपने पूरे घर को जंगल की थीम में बदल दिया है ताकि उनके भैंस को जंगल जैैसा महसूस हो. घर में मौजूद फर्नीचर से लेकर कारपेट तक जंगले के थीम में है.

Advertisement

शेरोन जो कि रॉनी की पत्नी हैं वो कहती हैं कि, “जब रॉनी भैंसा के बच्चे को लेकर आया था तो, मैंने उससे कहा कि हम कुछ अलग तरीके से इसका पालन करेंगे. इसे घर के अंदर रखने का आइडिया मेरा ही था.”रोनी कहते हैं कि भैसा पालने का आइडिया उन्हें उस वक़्त आया जब वो चीन के एक दूकान में कुछ सामान खरीदने गए वहां उन्होंने देखा कि वहां मौजूद भैंसा किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है. और उसी वक़्त उन्होंने तय किया कि वो भी एक भैसा पालेंगे.

उन्होंने बताया कि उनके इस फैसले पर कई लोगों ने एतराज जताया, लेकिन वो इसे नहीं छोड़ सकते थें. एक गंभीर बीमारी के वजह से रॉनी अपनी एक आंख की रोशनी खो चुके हैं. बावजूद इसके भी उनके हौसले में कोई कमी नहीं आई है. रॉनी अपने भैंस का ख्याल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. वे उसके साथ में टीवी पर एक्शन फिल्में देखने के साथ-साथ लंच, डिनर और ब्रेकफॉस्ट भी एक ही डाइनिंग टेबल पर करते हैं.

Advertisement