Advertisement

व्यापारिक लेन-देन के सम्बन्ध में कम्पनी की ओर से पहला ऑर्डर प्राप्त करने पर धन्यवाद देते हुए पत्र लिखिए

Vyaparik len den ke sambandh mein company ki aur se pahla order prapt krne par dhanyawad dete hue patra likhiye विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

व्यापारिक लेन-देन के सम्बन्ध में कम्पनी की ओर से पहला ऑर्डर प्राप्त करने पर धन्यवाद देते हुए पत्र लिखिए।

लाल एण्ड ब्रदरस,
सिविल लाइन,
गया
दिनांक– 5.7.22

Advertisement

प्रति,
सुभाष जेनरल स्टोर,
पहसी लेन,
गया

विषय- व्यापारिक लेन देन के संबध कंपनी की ओर से पहला ऑर्डर प्राप्त होने पर धन्यवाद पत्र।

Advertisement

महोदय,
अत्यंत कृतज्ञता पूर्वक मैं आपका हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूँ कि आपकी कंपनी द्वारा हमें पहला ऑर्डर प्राप्त हुआ है। इस ऑर्डर को प्राप्त कर हम बहुत खुश है क्योंकि इस ऑर्डर से व्यापार के लिए हमारा मार्ग खुल गया।

आपका ऑर्डर पत्र संख्या –17/7/ए है। हम इस ऑर्डर को अत्यंत उत्सकता पूर्वक पूर्ण करना चाहते है।
अपने पत्र में आपने निम्नलिखित का ऑर्डर दिया है—

Advertisement

50 किलो चना,
20 किलो बुरा,
50 किलो आटा,
10 किलो बादाम
20 किलो पौना चावल

अपने पत्र में यह संकेत दिया है कि यह ऑर्डर 20/ 8 तक पँहुचा दिया जाय। मैं आपको यह विश्वाश दिलाता हूँ कि आपका ऑर्डर समय से आपको मिल जाएगा। ऑर्डर पूर्ण करने से पूर्वभुगतान के लिए उस बैंक का समस्त विवरण आपको भेज दिया जाएगा जिस बैंक से हमारा व्यापारिक लेन देन होता है।आप भुगतान अपनी सुविधानुसार कर सकते है।

मैं आपको विश्वाश दिलाना चाहता हूँ कि आपको किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होने दिया जाएगा। ऑर्डर बुक करने से पूर्व आपने अवश्य बाजार में हमारी कंपनी के व्यापारिक लेन देन के बारे में जानकारी प्राप्त की होंगी और मैं यह पूरे विश्वाश के साथकह सकता हूँ कि आपको निराशा नहीं मिली होंगी।

Advertisement

माल भेजने के लिए हमने परिवहन विभाग के कैब का चयन किया है। आपका ऑर्डर यथा समय यथा स्थान पँहुचा दिया जाएगा। एक बार पुनः आपका हार्दिक धन्यवाद हमारी कंपनी पर विश्वाश करने के लिए।

सधन्यवाद
प्रार्थी
विनोद

Patra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि व्यापारिक लेन-देन के सम्बन्ध में कम्पनी की ओर से पहला ऑर्डर प्राप्त करने पर धन्यवाद देते हुए पत्र लिखिए  विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply