Advertisement

गोवा मे पर्यटकों पर स्थानीय लोगों द्वारा चाकू ओर तलवारो से हमला

गोवा: कुछ स्थानीय लोगो ने चाकू और तलवारो से एक महाराष्ट्र प्लेटेड बस पर हमला किया जिसमे बच्चो समेत करीब 20 लोगो के घायल होने की पुष्टि हुई है| बताया जा रहा है कि जब पर्यटक अपनी बस पर वापस जाने के लिए सवार हो रहे थे तभी अचानक ये हमला हुआ|

गोवा में पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच एक मामूली विवाद, बुधवार को हिंसक हो गया, कम से कम 20 लोगों सहित पांच साल की एक बच्ची को काफी चोट आई । यह घटना तब हुई जब पर्यटकों के 50 सदस्यीय परिवार एक होटल ( कैफे होबले ) में खाना खाने गए, तभी वहा पर एक पर्यटक की लॉरेन्स डायस के साथ मुठभेड़ हुई, मुख्य आरोपी डायस को एक पर्यटक के कथित तौर पर उसके खिलाफ अपशब्द कहने पर मामला आगे बड़ा, और प्रतिशोध में उन्होंने एक पर्यटक को थप्पड़ मार दिया – 58 वर्षीय लहू घोडेकर के साथ ये लड़ाई शुरू हुई, लेकिन तुरंत होटल मैनेजर के हस्तक्षेप से इसका समाधान किया गया। हालांकि, डायस ने वापसी की कसम खाई।

Advertisement

कैफे में एक वेटर्स ने कहा,”यह एक छोटा सा मुद्दा था लेकिन लोकल मैन ने फ़ोन करके अपने गुंडे बुलाकर उनकी औकात दिखा देने जैसी बात कही”, हालांकि मैनेजर ने जैसे तैसे दौड़ने पक्षों को समझा कर इधर उधर कर दिया |

जैसे ही परिवार ने महाराष्ट्र की बस मे लौटने के लिए चढ़ाई की, तभी वहा पर 3 लोगो ने चाकू और तलवारो के साथ उन पर हमला किया। वाहन के चालक को बाहर खींच लिया गया था और एक लकड़ी के गन्ना से पीटा गया था, लातमा और मारा दो पर्यटकों को चाकू और तलवार जैसे हथियारों पर हमला करने के बाद फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा, जबकि अन्य को मामूली चोटों के लिए इलाज किया गया।

Advertisement

गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर ने इस घटना की निंदा की

गोवा मे टूरिस्टो पर हमला, बच्चो सहित 20 लोग घायल, बस भी हुई छतिग्रष्त

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। “कानून और व्यवस्था हमारे लिए एक गंभीर मुद्दा है,” ।

Advertisement

आरोपियों में से तीन – डायस, विशाल गोलताकर और सूरज शेट्टे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि साईं कुंडिक फरार है। आरोपी को गोवा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उन्होंने अदालत में पेश होने से पहले अपनी चोटों का इलाज किया। परिवार को इलाज मिलने के बाद, पुलिस द्वारा सुरक्षा के साथ मुंबई ले जाया गया।

“बताया जा रहा है कि सभी आरोपी मर्सिस के निवासी है और आम इरादों के साथ और घातक हथियारों से लैस, विपरीत दिशा से आये और बस को रोक दिया। इसके अलावा, एक आरोपी ने चालक से बस की चाबियाँ छीन ली, जबकि अन्य लोगों ने सामने के ग्लास और खिड़कियों पर पत्थरों से निशाना लगाया और इस वजह से बस मे कुछ यात्रियों को गंभीर रूप से चोटे आई |

“ड्राइवर को खींचने के बाद उसे चारो आरोपिओ द्वारा गंभीर रूप से पीटा गया, उन्होंने ड्राइवर की हत्या करने का प्रयास किया,” जो लोग वहा इस घटना को देख रहे थे उन्होंने बताया कि पुलिस को बताने के बाद भी पुलिस वहा 45 मिनट देरी से आई । एक पर्यटक ने कहा, “हम यहाँ अपने परिवार के साथ पहली बार गोवा मे आये थे और हमने सोचा था कि थोड़ा एन्जॉय करेंगे और छुट्टिओ का आनंद लेंगे लेकिन हमारे साथ यहाँ पर बिलकुल अपोजिट हुआ ।

Advertisement
Advertisement