Advertisement

लालू की महारैली पर इनकम टेक्स ने कसा शिकंजा

दिल्ली: पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित लालू  प्रसाद यादव की विशाल रैली में हुए खर्च को लेकर आयकर विभाग (आईटी) ने आरजेडी को नोटिस जारी किया है और स्पष्टीकरण मांगा है.कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए थे. भोजन की पूरी व्यवस्था की गई थी.यानी बेहिसाब खर्च किया गया था जिस पर इनकम टेक्स विभाग कड़ी नज़र थी,पुख्ता सुबूतों के बाद ही आईटी ने शिकंजा कैसा है.इसके अलावा आयकर विभाग ने मंगलवार को ही लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी इसी मामले में पूछताछ की. इसमें काफी पैसा खर्च किया गया था.

Advertisement

रैली में हिस्सा लेने के लिए आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंचे थे, उनके रहने- खाने पीने और मनोरंजन के पूरे इंतजाम किये गए थे.आईटी विभाग ने आरजेडी को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि रैली के लिए पैसा कहां से जुटाया . आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ‘देश बचाओ, बीजेपी भगाओ’ रैली आयोजित की थी. रैली में लालू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था. सुरक्षा के लिहाज से इस रैली के लिए तकरीबन 7000 पुलिस के जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी. लालू की रैली को लेकर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे.

इस रैली में लालू यादव और उनके परिवार के अलावा शरद यादव, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, गुलाम नबी आजाद, सीपीआई नेता डी राजा, कांग्रेस के हनुमंत राव, डीएमके के एलांगोवन, एनसीपी के तारिक अनवर मंच पर मौजूद थे.कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए थे. इससे पहले मंगलवार को आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की संयुक्त टीम ने लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से घंटों बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ की थी.

Advertisement
Advertisement