Advertisement

ग्राहक के दिवालिया होने की समस्या के कारण ऑर्डर के निरस्तीकरण के संबंध में एक पत्र लिखिए

Grahak ke diwalia hone ki samsya ke karan order ke nirstikaran ke sambandh mein ek patra likhiye विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

ग्राहक के दिवालिया होने की समस्या के कारण ऑर्डर के निरस्तीकरण के संबंध में एक पत्र लिखिए।

सुल्तान ड्रग्स स्टोर,
कँवरीगंज,
अलीगढ़

Advertisement

दिनांक – 2.8.22

प्रबंधक ,
करुणा एजेंसी
रसल गंज
अलीगढ़

Advertisement

विषय- ऑर्डर के निरस्तीकरण के संबध में।

महोदय,

Advertisement

अत्यंत विनम्रता पूर्वक मैं आपको यह सूचित करना चाहता हूँ कि मेरे प्रतिष्ठान की ओर से सीपला मेडिकोज की दस पेटियाँ ऑर्डर की गई थी। दिनांक 25 जुलाई को यह ऑर्डर बुक किया गया था। इसकि ऑर्डर संख्या है- 5237ओपी। यह ऑर्डर 5 अगस्त तक प्राप्त होना था । अब अत्यंत खेद के साथ हमें आपको सूचना देनी पड़ रही है कि जिस ग्राहक के लिए यह ऑर्डर बुक किया गया था उस ग्राहक ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है और वह ऑर्डर लेने से इनकार कर रहा है इसलिए अत्यंत खेद के साथ तथा मजबूरी के कारण इस ऑर्डर को निरस्त करना पड़ रहा है।

अतः आपसे विनम्र आग्रह है कि इस ऑर्डर को निरस्त करेने की पूरी जानकारी हमें प्राप्त करवाएं। इसके संबध में जो भी औपचारिकताएं है मैं उसे पूरा करने को तैयार हूँ। ऑर्डर को निरस्त करने के लिए यदि कुछ धन राशि देय होंगी तो उसे दिया जाएगा। हमारी मजबूरी को समझते हुए आप इस ऑर्डर को निरस्त करने की समस्त औपचारिताएं पूर्ण करें।आशा है आप हमारा साथ देंगे। मैं आपसे वादा करता हूँ कि यदि भविष्य में कोई ग्राहक ऑर्डर बुक करता है तो सर्वप्रथम हमारा प्रतिष्ठान आपकी कंपनी से ही संपर्क करेगा।
भविष्य में आपकी कंपनी के साथ व्यापारिक संबधो की आशा में

अत्यंत खेद सहित
निवेदक
भूषण

Advertisement

atra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि ग्राहक के दिवालिया होने की समस्या के कारण ऑर्डर के निरस्तीकरण के संबंध में एक पत्र लिखिए  विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

Hindi Patra Lekhan Topics

Advertisement

Leave a Reply