Advertisement

पुस्तक भंडार के प्रबंधक की ओर से पुस्तकों की ऑर्डर की आपूर्ति में असमर्थता प्रकट करते हुए पत्र लिखिए

Pustak bhandar ke prabandhk ki aur se pustakon ki order ki apoorti mein asamratha prakat karte hue patra likhiye विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

पुस्तक भंडार के प्रबंधक की ओर से पुस्तकों की ऑर्डर की आपूर्ति में असमर्थता प्रकट करते हुए पत्र लिखिए।

पुस्तक भंडार
जमालपुर
अलीगढ़,

Advertisement

दिनांक- 1/8/22

प्रति ,
बिक्री प्रबंधक ,
अग्रवाल स्टेस्नरी
रामघाट रोड
अलीगढ़,

Advertisement

विषय – ऑर्डर की आपूर्ति के संबध में।

महोदय,

Advertisement

अत्यंत खेद के साथ हम आपको सूचित करना चाहते है कि आपने हमे जिन पुस्तकों का ऑर्डर लिखवाया था उसकी आपूर्ति करने में तत्काल हम असमर्थ है।आपनेकक्षा पाँचवी से लेकर आठवी तक की हिन्दी की लगभग 250 पुस्तकों ऑर्डर बुक कराया था। यह ऑर्डर 20 जुलाई को बुक करवाया गया था जिसकी ऑर्डर संख्या है -1236 ओओ है। हम आपके अत्यंत आभारी है कि आपने हमारी कंपनी को ऑर्डर दिया परंतु हमे इस बात का अत्यंत खेद रहेगा कि हमने आपकी ऑर्डर की पूर्ति नहीं की। ए हमारा पहला अवसर है कि हमे किसी का ऑर्डर निरस्त करना पड़ रहा है। वास्तव में अभी नमंकन की प्रक्रिया जोरों पर है औरस्कूलों में नय सत्रशरू होनेवाला है। अभी बाजार में सभी मुख्य पुस्तकों की आपूर्ति में दिक्कत हो रही है।

ऑर्डर की आपूर्ति के खेद के साथ हमे आपको यह बताने में अत्यधिक खुशी हो रही है कि आपकी ऑर्डर की पूर्ति आगामी 10 तारीख को अवश्य कर दिया जाएगा क्योंकि हमारा नया माल डो दिन के अंदर आ जाएगा। जैसे ही पुस्तके हमारे भंडार में आती है हम आपके ऑर्डर का भुगतान करने में विलंब नहीं करेंगे।
अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि हमारी पूर्व व्यापारिक संबधो के आधार पर हमे एक बार और सेवा का मौका दें। हम आपको विश्वाश दिलाते है कि इस बार आपके ऑर्डर की आपूर्ति अवश्य होंगी। आपसे बस दो दिन की प्रतीक्षा का आग्रह किया जाता है।

हार्दिक आभार सहित
निवेदक –
संजय कुमार

Advertisement

atra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि पुस्तक भंडार के प्रबंधक की ओर से पुस्तकों की ऑर्डर की आपूर्ति में असमर्थता प्रकट करते हुए पत्र लिखिए  विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

Hindi Patra Lekhan Topics

Advertisement

Leave a Reply