Advertisement

RozDhan App से पैसे कैसे कमायें ?

RozDhan App से पैसे कैसे कमायें ?

आजकल अधिकतर लोगों के पास smart phone हैं जिन पर लोग कई तरह की app use करते हैं। इन्टरनेट पर ऐसी apps की भरमार है जिन्हें use करके आप पैसे भी कमा सकते हैं । कई apps और websites तो दावा भी करती हैं कि उन्हें use करके आप बहुत सा पैसा कमा सकते हैं । लेकिन हमें इनके जाल में फँसने से बचना चाहिए नहीं तो लेने के देने भी पड़ सकते हैं । हाँलाकि सभी apps या websites के दावे गलत नहीं होते लेकिन इनमें भी कमाने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी ।इन्हीं कुछ genuine apps में से एक हैं RozDhan App, जिसको use करके आप extra कमाई कर सकते हैं ।

RozDhan App क्या है ?

इन्टरनेट से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपको बहुत से app मिल जायेंगे । उन्हीं में से एक money earning app है RozDhan app। यह एक विडियो शेयरिंग app है जिसमें आप विडियो share करके points कमा सकते हैं और इन points को पैसे में बदल सकते हैं ।आजकल RojDhan app काफी प्रचलित हो रहा है जिसकी वजह से अभी तक लगभग इसे ५० लाख लोग download कर चुके हैं और इसकी संख्या बढ़ती ही जा रही है ।Videos के द्वारा ही नहीं बल्कि इस पर article पढ़ के, गेम खेल के, दिए गए task की पूरा करके और यहाँ तक कि app को खोलने मात्र से भी आप पैसा कमा सकते हैं ।

Advertisement

RozDhan App से पैसे कैसे कमायें ?

यह तो अब आपको पता ही चल गया है कि RozDhan App एक विडियो sharing app है।इस app के जरिये आप दो तरीकों से पैसे कमा सकते हैं :
• Video content बना कर : यदि आपकी किसी विषय में महारत है तो aअप इस app में विडियो बनाकर share कर सकते हैं ।इन videos को जितने अधिक लोग देखेंगे मतलब views जितने अधिक होंगे उतने ही ज्यादा आपके points बढ़ेंगे और इन points को आप redeem करा सकते हैं ।
• Refer & Earn : आप इस app को अपने दोस्तों या जान-पहचान के लोगों को refer कर के भी पैसे कमा सकते हैं ।
RozDhan App के points से पैसे कैसे मिलेंगे ?
जब भी आपके videos देखे जाते हैं या आप इस app को दोस्तों को refer करते हैं तो आपको points के रूप में gold coins मिलते हैं । आप इन points को पैसों में redeem करके अपने paytm wallet या UPI से withdraw कर सकते हैं ।

RozDhan App के features क्या हैं ?

यह तो अब आपने जान ही लिया है कि RozDhan app क्या है और कैसे इससे पैसे कमाए जा सकते हैं । तो, चलो अब यह भी पता कर लिया जाए कि इस app के features क्या हैं ? वैसे तो इन्टरनेट पर कई app हैं जो video sharing एंड view से पैसे कमाने का मौका देती हैं लेकिन RozDhan App में ऐसा क्या है जो इसे औरों से अलग बनाता है ।
• RozDhan app में आप सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि पाँच से ज्यादा भारतीय भाषाओँ के विडियो देख सकते हैं । यह feature इसको बहुत लोकप्रिय बनाता है ।
• इस app में यदि आपको कोई विडियो पसंद आता है और आप उसे बाद में भी देखना चाहते हैं तो आप उस video को free में download कर सकते हैं ।
• यदि आप किसी video को पसंद करते हैं तो आप उसे like कर सकते हैं, उस पर कोई कमेंट देना चाहें तो वह भी दे सकते हैं और आप इन videos को share भी कर सकते हैं ।
• यदि आप किसी खास तरह के videos देखना चाहते हैं तो आप list में से सेलेक्ट कर सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार funny, health, beauty, entertainment आदि जैसे videos देख सकते हैं ।
• एक ख़ास feature जो इसे औरों से अलग बनाता है, वह है Refer & Earn feature । इस feature से आप इस app को और लोगों को refer करके भी पैसे कमा सकते हैं ।
• इसमें आपको viral और trending article देखने को मिलते हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ share करके आप पैसे कमा सकते हैं ।

Advertisement

RozDhan app को download कैसे करें ?

RozDhan App को download करना बहुत ही आसान है । तो चलिए जानते हैं इसे download करने के steps :
1. इस app को download करने के लिए आप Google Play Store पर जाएँ ।
2. यहाँ पर search baar में RozDhan type करके search करें ।
3. इसके बाद आपकी screen पर यह app download करने की screen आ जाएगी । यहाँ पर आप app select करके install कर सकते हैं ।
4. App को open करने के बाद आप अपनी पसंद की भाषा select करें ।
5. जब आप app open करेंगे तो यह आपको २५ रूपये के साथ-साथ आपका mobile number enter करने के लिए कहेगा और आपको OTP verity करना होगा ।
6. RozDhan app पर account बनाने के लिए आप अपने mobile number, facebook id या twitter account में से कुछ भी चुन सकते हैं ।
7. जैसे ही आपका account setup होता है आपके account में २५ रूपये credit हो जाते हैं ।
8. इसके बाद आप income option पर जाएँ । यहाँ आपको earn more का option मिलेगा । अब आप इस पर click करें ।
9. Click करने पर आपको Add Invitation Code का option मिलेगा । यहाँ पर आपको Code add करना होगा ।
10. जैसे ही आप code add करेंगे आपके account में २५ रूपये और आ जायेंगे । अब आपके account में कुल ५० रूपये हो जायेंगे ।
11. यदि आप इस app को किसी अन्य के साथ share करेंगे तो आपको १२५० coins मिलेंगे । इसमें २५० coins का मतलब है १ रूपये ।
12. जब आपके app में २०० रूपये से ज्यादा हो जाते हैं तो आप इसे अपने paytm wallet में transfer कर सकते हैं ।
अब आप इस app में videos बना कर upload कर सकते हैं ।अपने followers और view बढ़ा कर आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं ।

यदि आप videos बनाने के शौक़ीन हैं और अपने इस शौक से पैसे भी कमाना चाहते हैं तो आपके लिए इस app से बेहतर कोई app नहीं है ।हाँलाकि यह पैसे कमाने का कोई पक्का जरिया नहीं है लेकिन अपने videos के जरिये extra कमाई करने का अच्छा साधन है ।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply