विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर हंगामा करने पर एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट ने टीडीपी सांसद को किया प्रतिबंधित

हवाई अड्डे पर हंगामा करने पर एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट ने टीडीपी सांसद को किया प्रतिबंधित

नई दिल्ली: गुरुवार को बोर्डिंग पास को लेकर विशाखापट्टनम हवाई अड्डे पर एक झड़प के बाद तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद दिवाकर रेड्डी पर स्पाइसजेट, इंडिगो और एयर इंडिया जैसी विभिन्न एयरलाइन्स ने प्रतिबंध लगा दिया गया है।

हवाई अड्डे पर हंगामा करने पर एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट ने टीडीपी सांसद को किया प्रतिबंधित

टीडीपी सांसद रेड्डी हैदराबाद के लिए इंडिगो की उड़ान में आने के लिए पहुंचे| लेकिन उन्हें 15 मिनट देर हो गई। बोर्डिंग पास से वंचित होने के बाद, उन्होंने क्रोध में आकर एयरलाइन की संपत्ति को क्षति पहुंचाई।

टीडीपी सांसद पहले भी कई बार कर चुके है हंगामा

विधायक ने जोर देकर कहा कि उन्हें बोर्डिंग पास दिया जाना चाहिए और एक प्रिंटिंग मशीन को नुकसान पहुंचाने से पहले अधिकारियों से बहस करना जारी कर दिया। हवाई अड्डे पर पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों पर कैद हो गई। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि रेड्डी गलत कारणों से सुर्खियों में है। पिछले साल इसी तरह की घटना में उन्होंने हंगामा किया था और देर से पहुंचने के बाद कर्मचारियों पर चिल्लाये थे।

केंद्र ने पिछले महीने सभी घरेलू वाहकों के लिए बेफिक्र यात्रियों की “राष्ट्रीय नो-फ्लाई लिस्ट” के लिए मसौदा नियम जारी किए थे| जिसमे अनिश्चित काल से तीन महीने तक उड़ान पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव था। यह कदम शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ से जुड़े एक घटना के बाद उठाया गया है| जिन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को “25 बार” एक चप्पल के साथ मारा था| ताकि उसे सभी अर्थव्यवस्था वाले विमानों में व्यापारिक वर्ग में उड़ने की इजाजत नहीं दी जा सके।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक “राष्ट्रीय नो-फ्लाई सूची” प्रस्तावित की है| जिसमें विशेष एयरलाइन द्वारा गठित एक समिति की जांच के बाद अनियंत्रित यात्रियों को शामिल किया जाएगा।

Pankaj Sharma

Author: Pankaj Sharma

देश की राजनीति से जुडी ख़बरों पर कड़ी नजर रखते हैं. फिल्में देखने का है शौक. नयी जगहों पर घूमना अत्याधिक पसंद