आस्ट्रेलिया, मेलबर्न: शुक्रवार का दिन भारत के खेल जगत में एक स्वर्णिम दिन था जब भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का महिला युगल (डबल्स) का खिताब अपने नाम कर लिया. शुक्रवार को उन्होंने चेक गणराज्य की आन्द्रिया लावाकोवा और लूसी रादेका को हराया. गौरतलब है कि ये सानिया-हिंगिस की जोड़ी की लगातार 36वीं जीत है.

sania Mirza and martina Hingis win Australian Open womens double, 36th coonsecutive winमुकाबले का पहला सेट बहुत संघर्षपूर्ण रहा लेकिन सानिया और हिंगिस ने दमखम दिखाते हुए 62 मिनट तक चले पहले सेट में 7-6 से जीत हासिल की. उन्होंने 9 में से ४ ब्रेक पॉइंट्स अर्जित किये. दूसरे सेट में सानिया और हिंगिस की जोड़ी मैच में पूरी तरह से हावी रही और उन्होंने चेक टीम 6-3 हरा कर खिताब जीत लिया.

सानिया मिर्ज़ा का विजय रथ यहीं नहीं थमा बल्कि उन्होंने देश वासियों को ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियनशिप में एक और जीत का तोहफा दिया जब उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में भी खिताब अपने नाम किया. सानिया और क्रोएशिया के इवान डोडिग की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस को 73 मिनट में 7-6, 6-3 से हराया था.

रोचक बात यह है कि जहाँ लिएंडर पेस सानिया के हमवतन भारतीय हैं वहीँ मार्टिना हिंगिस उनकी महिला डबल्स में पार्टनर हैं.