ऐसा लग रहा है कि पठानकोट एयरफोर्स बेस में आतंकी हमले के खिलाफ ऑपरेशन अब ख़त्म होने वाला है .खबर आ रही है कि सेना ने उस कैंटीन को टैंक के हमले से उड़ा दिया है जहां पर बचे हुए दोनों आतंकी छुपे हुए थे। कैंटीन की इमारत के मलबे से एक आतंकी की लाश मिल जाने की पुष्टि हो चुकी है वहीँ छठे आतंकी की लाश मिलने के बाद उम्मीद है कि उसके मरने की भी पुष्टि कर दी जाएगी। एनएसजी ने एक बयान जारी करके इस ऑपरेशन की खबर दी है।

Militant attacks in Pathankotज्ञात हो कि चार आतंकी तो पहले ही मार गिराये गए थे वहीँ दो आतंकी इस कैंटीन में छुपे हुए थे और लगातार गोलीबारी कर रहे थे। यहां से वे एयरफोर्स बेस के टेक्निकल क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते थे, ऐसा सैन्य विशेषज्ञों का मानना है।

ये दोनों आतंकवादी इस ईमारत में अलग अलग पोजीशन लिए हुए थे इस कारण से इस कैंटीन में जिस कर उन्हें मारना मुश्किल था और इसमें कमांडोज़ की जान जाने का खतरा था। इसलिए इस कैंटीन को ही टैंक के धमाके से नेस्तनाबूद कर दिया गया।

भी एयरफोर्स पहुँच चुकी है और मन जा रहा है कि शायद आज रात ऑपरेशन को ख़त्म घोषित कर दिया जाये। हालांकि ऐसा करने से पहले एनएसजी इस बारे में पूरी तरह से आश्वस्त हो जाना चाहती है।

यह भी पढ़िए  शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन का अपमान करने वाला देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार