Kya Hai Dhan Ki Kami Se Chutkara Pane Ka Jyotishiya Upaye?

जब तक जीवन है तब सुख-दुख लगा ही रहता है। बस सुख का समय बहुत जल्दी बीत जाता है और दुख की रात कटती ही नहीं है। लेकिन ये बात भी सत्य है कि जिस ईश्वर ने हमें समस्याएं और कष्ट दिए हैं, वहीं ईश्वर हमें उन सभी परेशानियों से निपटने का रास्ता भी दिखाता है।

सनातन धर्म में विभिन्न उपायों द्वारा इस बात का उल्लेख है कि कैसे आप अपने जीवन की समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं।

ये बात तो आप जानते ही होंगे कि मनुष्य जीवन की आधी से ज्यादा समस्याओं की जड़ तो आर्थिक तंगी ही है। अगर उपयुक्त मात्रा में धन न हो तो ये पारिवारिक और सामाजिक दोनों ही तरह से नुकसानदेह साबित होता है।Kya Hai Dhan Ki Kami Se Chutkara Pane Ka Jyotishiya Upaye

इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे शास्त्रीय उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप आर्थिक समस्याओं को अपने जीवन से दूर कर सकते हैं।

नियमित रूप से गाय को रोटी या हरी घास खिलाकर व्यक्ति अपने जीवन में बहुत से सकारात्मक बदलाव कर सकता है। ऐसा करने वाले व्यक्ति की कुंडली में बैठे क्रूर ग्रह भी शांत होते हैं और उसके घर में लक्ष्मी का वास होता है।

हिन्दू धर्म में गाय के भीतर 33 कोटि के देवी-देवताओं का निवास माना गया है। इसीलिए जिस तरह गाय की पूजा को शुभ माना गया है वैसे ही गाय को घास या रोटी खिलाना भी फलदायक करार दिया गया है।

आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को नियमित रूप से पक्षियों को बाजरा, ज्वार, मक्का या अन्य अनाज के दाने खिलाने चाहिए।

यह भी पढ़िए  लक्ष्मी ने इंद्र को बताया ये रहस्य जिसमें छुपा है अमीरी-गरीबी का राज

ऐसा करने से व्यवसायिक क्षेत्र में तो बढ़ोत्तरी होती ही है साथ ही आर्थिक स्थिति में मजबूत होती ही है।

जिस व्यक्ति को अपने दुश्मनों का भय सताता रहता है या जिसका कोई बुरा करने पर तुल गया है तो ऐसे व्यक्ति को प्रतिदिन कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए। कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि दोष भी शांत होता है।

अगर कोई व्यक्ति कर्ज के बोझ तले दबता ही जा रहा है, तो उसे चींटियों को शक्कर या आटा डालना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज समाप्त होता है और उसे सुखी जीवन मिलता है।

कोई पैतृक संपत्ति हाथ से निकल रही है, मूल्यवान वस्तु खो गई है या फिर कोई बड़ी संपत्ति के छिन जाने की संभावनाएं हैं तो आपको मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार जो भी व्यक्ति उपरोक्त कार्य करता है निश्चित तौर पर उसकी परेशानियां दूर होती हैं और उसके जीवन में सुख का प्रवेश होता है।