बच्चों की जान बचाने वाले डॉ कफील खान को योगी सरकार ने हटाया

doctor kafeel khan

गोरखपुर त्रासदी में जी जान से बच्चों की जान बचाने वाले डॉक्टर कफील खान पर योगी सरकार की गाज गिरी है. खबरों के मुताबिक़ कफील खान बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक्‍स विभाग के नोडल अफसर पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह डॉ महेश शर्मा को पीडियाट्रिक्‍स विभाग का नया नोडल अफसर नियुक्‍त किया गया है।

doctor kafeel khan

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर कफील खान ने ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाने के बाद अपनी तरफ से ऑक्सीजन के सिलेंडरों की व्यवस्था कराई थी और खुद ही रात भर बच्चों की देख भाल में लगे रहे थे. इसके लिए मीडिया और साथी डॉक्टर्स ने भी उनकी काफी प्रशंसा की थी.

आखिर क्यों लिया गया ऐसा फैसला

माना जा रहा है कि डॉक्टर कफील पर कार्यवाही उनके प्राइवेट प्रैक्टिस की वजह से हुई है. सूत्रों के अनुसार योगी सरकार ने डॉक्टर कफील के प्राइवेट प्रैक्टिस को इस त्रासदी में एक प्रमुख कारण माना है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है की इंसेफेलाइटिस से सबसे अधिक मौतें डॉक्टर कफील के वार्ड से ही हुई हैं.

It's only fair to share...Share on Facebook83Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0
आमिर

Author: आमिर

नमस्कार दोस्तों! मेरा नाम आमिर नसीर है और मैं मुख्यतः देश विदेश की राजनीति तथा आपके मनोरंजन से जुड़े मुद्दों पर लिखता हूँ, आप मुझसे मेरे फेसबुक प्रोफाइल पर जुड़ कर अपने सुझाव दे सकते हैं! धन्यवाद!