नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों के खातों की जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आदेश जारी कर वरिष्ठ आईएएस अफसर ए अंबारसु की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जो एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट देगी।

आदेश में कहा गया है, “नगर निगम के डॉक्टर, टीचर, नर्स, सफाई कर्मचारी आदि पिछले एक साल से लगातार वेतन आदि की मांग को लेकर हड़ताल, नोटिस, धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी वजह से दिल्ली वालों को खासी परेशानी हो रही है। नगर निगम के आर्थिक हालात की समीक्षा के लिए सीएम केजरीवाल के साथ नगर निगम आयुक्तों और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अफसरों की बैठक में पाया गया कि सरकार ने नगर निगम के सभी फंड पहले ही दे दिए हैं।”

आदेश में आगे लिखा गया है, ” नगर निगम अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभा पाया, इसलिए दिल्ली सरकार तीनों नगर निगम के खातों की जांच के लिए एक समिति नियुक्त कर रही है, जो एक हफ्ते में अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।”

आपको बता दें कि वैसे तो नगर निगम सालों से आर्थिक रूप से संकट में रहे हैं, लेकिन फरवरी में दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार बनने के बाद से नगर निगम के कर्मचारी आए दिन धरना-प्रदर्शन और हड़ताल करते दिखाई देते रहे हैं, जिससे दिल्लीवासियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है।