नई दिल्ली (9 जनवरी) :IIT हैदराबाद का टॉपर छात्र अमेरिका के हॉस्टल में मृत पाया गया. मृत्यु के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है. हैदराबाद से आईआईटी का पूर्व टॉपर छात्र अमेरिका में अपने हॉस्टल रूम में मृत मिला है। ये छात्र नॉर्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी स्टेट यूनिवर्सिटी में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहा था। शिवाकिरन (ShivaKiran) नाम के इस 25 वर्षीय छात्र का शव उसके हॉस्टल रूम में छत से लटका मिला।

shiva-kiran_

बताया जा रहा है कि शिवाकिरन एमएस कोर्स के पहले सेमेस्टर की परीक्षा में अपने ग्रेड्स से खुश नहीं था और डिप्रेशन में चल रहा था। इसी के चलते कथित तौर पर उसने खुदकुशी कर ली। शिवाकिरण हॉस्टल रूम को दो चीनी छात्रों के साथ शेयर कर रहा था।

कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन शिवाकिरन ने दूसरे सेमेस्टर के लिए फीस जमा करवाने के बाद वापस ले ली थी। शिवाकिरन ने अपने परिवार को बताया था कि वो घर वापस आकर दूसरे सेमेस्टर के लिए अच्छी तरह पढाई करना चाहता है।

शिवाकिरन के अंकल ने बताया कि उन्हें तेलुगु एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (Telugu Association of North America) के अधिकारियों से एक फोन कॉल मिला, जिसमें बताया गया कि वो हॉस्टल रूम की छत से लटका मिला। इसके अलावा उन्हें और कोई जानकारी नहीं मिली।

शिवाकिरन ने आईआईटी हैदराबाद (IIT Hyderabad) में इंजीनियरिंग में टॉप करने के बाद उच्च शिक्षा के लिए अगस्त 2015 में अमेरिका का रुख किया था। परिवार शिवाकिरन के शव को घर लाए जाने का इंतज़ार कर रहा है। शिवाकिरन के पिता फॉर्मेसिस्ट हैं और हैदराबाद में सरकारी कर्मचारी हैं।