प्यार पाने के लिए इंसान क्या नहीं करता. लेकिन प्यार मिलना आजकल इतना आसान नहीं रहा. खासकर लडकियां आजकल सिर्फ भावनाओं और इमोशन पे दिल नहीं देती. लडकियां बहुत प्रैक्टिकल  हो  गई  हैं और बहुत सोच समझ कर ही किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाती हैं. जी हाँ! बहुत मेहनत लगती है लड़कों की इसमें. सिर्फ एक हाँ से बात नहीं बनती और कई जतन है जो लड़कों को करने पड़ते हैं एक लड़की को खुश रखने के लिए. अच्छा दिखना, गर्ल फ्रेंड को अच्छी जगह पर घुमाने ले जाना, अच्छे तोहफे देना, और भी बहुत कुछ है जिससे आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा आपसे खुश रहेगी.

how to impress a girl in Hindiतो आइये आपको बताते हैं कि क्या हैं लेटेस्ट टिप्स जिनसे लडकियां हो सकती हैं आप से सेट? इन बातों का ध्यान रखेंगे तो सच-मुच आपकी लव-लाइफ मस्त स्पीड में रहेगी और आपकी गर्लफ्रेंड भी आप से खुश रहेगी. ज्यादा इमोशन के चक्कर में पड़ोगे तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा वाले पोपटलाल बन कर रह जाओगे !

अच्छी पर्सनेलिटी

हर लड़की के लिए, एक लड़के की पर्सनेलिटी बहुत मायने रखती है. लड़कियां कई चीज़ें बड़ी बारीकी से गौर करती हैं, खासकर लड़कों के बारे में. तो इससे आपको यह सीख मिलती है कि आपको खुद पर अच्छी तरह ध्यान देना होगा कि आप कैसे चलते हैं, कैसे बात करते हैं वगैरह. तो उम्मीद है आप इसमें खरे उतरेंगें.

बढ़िया कम्युनिकेशन स्किल्स

आज भले ही हमारी मातृभाषा हिंदी हो, पर आज भी अच्छी अंग्रेजी बोलने वाले कई लोगों पर भारी पड़ जाते हैं. एक लड़का भले ही इतना आकर्षक न दिखे, लेकिन अगर फर्राटेदार अंग्रेजी बोलनी आती हो तो लड़कियां उसकी ओर खींची चली जाती हैं. इंग्लिश न भी बोलनी आती हो, लेकिन जो भी बोलें, कॉन्फिडेंस से बोलें. जिस बारे में आपको नॉलेज हो, उसी बारे में बात करें. बातचीत का स्टाइल ह्यूमरस होना चाहिए. हर वक़्त सीरियस बात करने वाले लड़के से आजकल लड़कियां कट लेती हैं.  आखिर लडकियां भी फन एन्जॉय करती हैं.

यह भी पढ़िए  8 खास तरीके जिनसे बना सकते हैं अपने से बड़ी गर्लफ्रेंड को अपना दीवाना

सरप्राइज दें

सरप्राइज किसे नहीं पसंद? एक लड़की का अगर दिल जीतना हो तो उसे अच्छे-अच्छे सरप्राइज देते रहिये और वह हमेशा खुश रहेगी. फिर चाहे जन्मदिन हो या बाहर की यात्रा, सरप्राइज के बहाने आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ज़रूर खुश रहेगी.

अच्छी जॉब या बिज़नेस

मियाँ जी, इश्क़ फरमाने का इरादा है तो जेब भारी होनी चाहिए ! आजकल अच्छी नौकरी सिर्फ शादी के लिए ही नहीं काफी है. लड़किया भी अब इस ओर जागरूक हो गई हैं कि उनका बॉयफ्रेंड एक अच्छी नौकरी में है या नहीं. लड़कियां इस बात का पूरा ख्याल रखती है कि लड़का एक स्टेबल नौकरी में है या नहीं. क्योंकि आखिरकार, सिर्फ प्यार से ज़िन्दगी नहीं चलती. लड़की की ज़िन्दगी का सवाल है कोई फिल्म कि स्टोरी थोड़ी है कि लड़की किसी तंगहाल से प्यार करे ! लड़कियों को लड़का चाहिए पर कड़का नहीं चाहिए !

अच्छा परफ्यूम यानी रहिये टिपटॉप

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए इस बात पर भी ध्यान देना बहुत ज़रूरी है कि आप कौनसा परफ्यूम इस्तेमाल करते हैं. यह एक प्रकार से बहुत ही अहम बात हो जाती है, लड़कियां परफ्यूम की अच्छी सुगंध के कारण भी आपके करीब आना पसंद करेंगी. लड़कों के लिए ये बात ज्यादा मायने नहीं रखती लेकिन लड़कियों के लिए ये एक बड़ा पॉइंट हैं.

लेटेस्ट फैशन के कपडे पहनें

एक लड़के का आकर्षक व्यक्तित्व उसके पहनावे के तरीके से भी झलकता है. लडकियां कभी भी अव्यवस्थित ढंग से रहने और पहनावे वाले लड़के को पसंद नहीं करती. इसलिए, आप क्या पहन रहे हैं यह बहुत ज़रूरी है. इसके साथ ही ये ध्यान रखिये कि पहनावे में किसी भी प्रकार की अति न हो और अपना स्टाइल वास्तविक रखें. लेकिन आप जो भी पहने वो आजकल के फैशन और ट्रेंड के हिसाब से पहने.

यह भी पढ़िए  8 खास तरीके जिनसे बना सकते हैं अपने से बड़ी गर्लफ्रेंड को अपना दीवाना

बाइक या कार तो आजकल चाहिए ही चाहिए

एक आखरी बात, बिना गाडी के आपकी रिलेशनशिप की गाडी भी चलना मुश्किल है. अब लड़की को क्या ऑटो में बैठा के लॉन्ग ड्राइव पे लेके जाओगे ? सीधी सी बात ये कि लड़की को एक अच्छी कार या बाइक बहुत अट्रैक्ट करती है.

यह भी पढ़िए – 8 खास तरीके जिनसे बना सकते हैं अपने से बड़ी गर्लफ्रेंड को अपना दीवाना

लीजिये, अब तो पता चल गयीं आपको गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए लेटेस्ट और बेस्ट टिप्स ! अब देर किस बात की, अपने में लाओ ये सब बदलाव और कर दो उस लड़की को प्रोपोज़ जो आपके दिल और दिमाग पे छाई हुई है !