आपने आत्महत्या की कई कहानियां सुनी होंगी. कई मामलों में लोग आत्महत्या करने जाते तो हैं. लेकिन आत्महत्या की कोशिश में कामयाब नहीं हो पाते हैं. हालाँकि कई बार लोगों को अपनी जिंदगी में उठाये इस कदम का भारी नुक्सान उठाना पड़ता है. इस गलती के कारण लोगों की जान तो नहीं जाती. लेकिन वे अपाहिज जरुर हो जाते हैं और पूरी जिंदगी उसी हालत में गुजारनी पड़ती है.

लेकिन जापान के एक शहर में ऐसी घटना घटी है जो आपको हैरान करने के लिए काफी है. यहाँ एक लड़की ने आत्महत्या करने की कोशिश ते की. लेकिन मौत ने उसे गले लगाने से इंकार कर दिया. इस लड़की का बच जाना ही पूरी कहानी नहीं है, बल्कि एक दूसरा कारण है. जिसके कारण वो चर्चे में है. वैसे तो इस पूरे घटनाक्रम में जो हुआ है. उसपर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह एक सच्ची घटना है.

अपनी जिंदगी से परेशान होकर इस महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश तो की लेकिन वो डूब नहीं पाई. जब आस-पास के लोगों ने लड़की को पानी की सतह पर तैरते हुए देखा. तो सेफ गॉर्ड को बुलाकर उसे बचा लिया गया. लेकिन ऐसा हुआ कैसे? इसका जवाब किसी चमत्कार से कम नहीं है. आमतौर पर हम सभी जानते हैं कि इंसानी शरीर जब तक जीवित अवस्था में हो तब तक वो पानी के सतह पर तैर नहीं सकता है. लेकिन शरीर जैसे ही मृत अवस्था में पहूंचती है. वैसे ही वो पानी के सतह पर तैरने लगता है. इस लड़की ने पानी में छलांग तो बिलकुल सही तरीके से लगाई थी. लेकिन फिर भी वो पानी में नहीं डूबी. क्योंकि इस लड़की का वजन इतना कम था कि वो पानी में डूब ही नहीं पाई जिसके कारण वो सतह पर तैरने लगी. हो सकता है कि आपको इस बात पर यकीन ना हो. लेकिन ये सच है. किसी ने सच ही कहा है कि जाको रखे साइयां, मार सके न कोई. इस लड़की के मामले में भी शायद कुछ ऐसा ही हुवा है.