दिल्ली (16 जनवरी 2016): अभी कुछ दिनों पहले आपने ख़बरों में सुना होगा कि कैसे दिल्ली सरकार ने 250 करोड़ रूपए का फ्लाई ओवर प्रोजेक्ट समय से पहले पूरा किया और वो भी सिर्फ 150 करोड़ में. इस बार फिर से दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है ! इसे दिल्ली सरकार के PWD कॉन्ट्रैक्टर्स और मंत्रियों की उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है! जिसकी वजह से 125 करोड़ रुपयों की बचत इस नए प्रोजेक्ट में हुई है !

arvind kejriwal
Credits-TheLogicalIndia

मंगोलपुरी से मुबारकपुर चौक के एलिवेटेड रोड का है मामला

मंगोलपुरी से मुबारकपुर चौक तक के एलिवेटेड रोड का निर्माण सिंगल पियर टेक्नोलॉजी के द्वारा किया गया जिससे सरकार को 125 करोड़ रुपयों से अधिक की बचत हुई है! इस प्रोजेक्ट का कुल बजट 450 करोड़ रुपयों का था जिसे सिंगल पियर टेक्नोलॉजी के द्वारा अब मात्र 300 करोड़ रुपयों में पूरा कर लिया जाएगा !

Must Read: 10 बातें जो हमें अरविंद केजरीवाल ने सिखाई

इससे पहले आज़ादपुरी प्रेमबरी फ्लाईओवर के काम में भी दिल्ली सरकार ने 100 करोड़ रुपयों की बचत की थी!

मंगोलपुरी से मुबारकपुर चौक तक के एलिवेटेड रोड का प्रोजेक्ट जिसमें ऊपर वाली सड़क 6 लेन की होगी तथा नीचे आकर यह 4 लेन की हो जाएगी ! इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य लोगों को सिग्नल फ्री परिवहन व्यवस्था उपलब्ध करना है जिससे की लोगों को बिना किसी समस्या के परिवहन सुविधा मिले और समय की बचत हो !

इस पैसे का प्रयोग मुफ्त दवाइयों तथा अस्पतालों में होगा – केजरीवाल

खुद केजरीवाल के फेसबुक स्टेटस के अनुसार अबतक 3 फ्लाई ओवरों के निर्माण में 350 करोड़ रुपयों की बचत हुई है. केजरीवाल के अनुसार इस पैसे का प्रयोग अस्पतालों में फ्री दवाइयाँ तथा स्वस्थ्य चेक अप के लिए किया जाएगा !

यह भी पढ़िए  सोमवार 4 जनवरी को ऑड-इवन फार्मूले की भरपूर ट्रैफिक में होगी परीक्षा ! मिला है जनता का भरपूर समर्थन

1 फरवरी से दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री चेक अप होगा तथा डॉक्टर्स द्वारा लिखित सारी दवाइयाँ मुफ्त में उपलब्ध होंगी

 

Total Rs 350 crore saved in const of 3 flyovers by PWD. This money will be used in providing free medicines and tests in…

Posted by Arvind Kejriwal on Sunday, 17 January 2016

News source

[poll id=”3″]