बिटकॉइन (Bitcoin) पहली बार 3000 डॉलर के पार

bitcoin investment

मार्किट में आयी नयी मुद्रा जिसे हम सब बिटकॉइन के नाम से जानते हैं, ने आज रिकॉर्ड स्तर को छूते हुए 3000 डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया और तरह बिटकॉइन अबतक से सर्वोच्च स्तर पर है. UTC के अनुसार रविवार शाम 5 बजे बिटकॉइन ने रिकॉर्ड स्थापित करते हुए 3000 डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया.

यह भी पढ़िए  Bitcoin क्या है, कैसे काम करता है और कैसे आप इसमें इन्वेस्ट कर सकते हैं. जानिए सबकुछ

52 पैसे से शुरू हुई इस क्रिप्टोकोर्रेंसी ने बेहद तेज़ी दिखाई है. बात यही पिछले 3 महीनों की करें तो इस करेंसी ने 300 प्रतिशत से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की है. आपको बता दें कि बिटकॉइन का कुल मार्किट कैपिटल $44.24 बिलियन डॉलर का है जो लगातार बढ़ता जा रहा है.

bitcoin price chart

भारत सरकार ने भी बिटकॉइन के भविष्य को ले कर देशवासियों की राय जाननी चाही है और ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही भारत सरकार बिटकॉइन को आधिकारिक मान्यता दे देगी.

बिटकॉइन ने लोगों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है. अच्छे रिटर्न्स की वजह से इस करेन्सी में पैसे लगाना एक ट्रेंड बनता जा रहा है. अभी देश में दो कंपनियों के माध्यम से बिटकॉइन की ट्रेडिंग की जा रही है जिनके नाम हैं युनोकॉइन तथा जेबपे

लगातार बढ़ती कीमतों के बीच जानकारों का यह मानना है कि बिटकॉइन इस साल के अंत तक 5000 डॉलर का आंकड़ा पार कर जाएगा.

यह भी पढ़िए  Bitcoin क्या है, कैसे काम करता है और कैसे आप इसमें इन्वेस्ट कर सकते हैं. जानिए सबकुछ

पर ध्यान रहे कि बिटकॉइन इस समय बेहद परिवर्तनशील करेंसी है जिसकी वैल्यू लगातार परिवर्तित हो रही है. अत्यधिक रिस्क होने की वजह से इसमें निवेश बेहद सोच समझ कर करने की आवशjयकता है.

It's only fair to share...Share on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0
आमिर

Author: आमिर

नमस्कार दोस्तों! मेरा नाम आमिर नसीर है और मैं मुख्यतः देश विदेश की राजनीति तथा आपके मनोरंजन से जुड़े मुद्दों पर लिखता हूँ, आप मुझसे मेरे फेसबुक प्रोफाइल पर जुड़ कर अपने सुझाव दे सकते हैं! धन्यवाद!