भोपाल डीपीएस के छात्र शाश्वत ने व्हॉट्सऐप से जुकेरबर्ग को की फ्री लैंडलाइन कॉल – बन सकते हैं बग ढूंढने पर करोड़पति

देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है तो उन्हें सही दिशा देने की. अब एक ताजा मामले को ही लें जिसमें भोपाल के एक स्कूली छात्र ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग को मात देते हुए एक नई तकनीक की खोज की है. इसके जरिये यह छात्र व्हॉट्सऐप के जरिये लैंडलाइन पर फोन करता है.

bhopal dps student calls on landline from whattsapp to jukerburgसमाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो भोपाल के दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र शाश्वत सिंह चौहान ने व्हॉट्सऐप की बड़ी खामी को ढूंढ़ निकाला है और वो इसके जरिये लैंडलाइन पर मुफ्त में कॉल करते हैं.

शाश्वत को यह करने में कोई परेशानी भी सामने नहीं आई और उन्होंने बहुत आसानी से यह कर दिया. वहीं, शाश्वत के पिता को शुरुआत में जब यह पता चला तो वे अपने बेटे को डांटने लगे कि क्या उल्टा-सीधा कर रहे हो. लेकिन बाद में जब उन्हें इधर-उधर से इस नई बात की जानकारी मिली, उन्हें अपने बेटे पर गर्व होने लगा.

बता दें कि शाश्वत ने व्हॉट्सऐप द्वारा जारी करने से पहले ही यह कारनामा कर दिया है. इसके जरिये लैंडलाइन पर कॉल करना काफी सस्ता हो जाएगा और केवल मोबाइल इंटरनेट डाटा का ही प्रयोग होगा.

अब देखने वाली बात यह है कि शाश्वत के इस कारनामे को देखने के बाद जकरबर्ग और व्हॉट्सऐप की क्या प्रतिक्रिया आती है. संभावना जताई जा रही है कि अगर यह कोई बग है तो वे इसे ढूंढ़ निकालने के लिए शाश्वत को ईनाम देंगे.