जयपुर (राजस्थान): भारत में लगातार हो रहे पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमलों को लेकर एक बार फिर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दो टूक कहा है कि पाकिस्तान की शह पर ही अभी तक हुए तमाम आतंकी हमलों को भारत की सरजमीं पर सर-अंजाम दिया गया है ।

Rajnath singh - Pakistan behind terrorist attacks in Indiaआज जयपुर में आतंकविरोधी कांफेरेंस के समापन सत्र के दौरान बोलते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार सीमा पर से संचालित हो रहे आतंकवाद को लेकर गंभीर है और सुरक्षा एजेंसियों को ऐसे तमाम आतंकी हमलों की सघन जांच का आदेश दिया गया है । उन्होंने कहा कि सरकार पूरी ईमानदारी से जांच के लिए कटिबद्ध है और न तो किसी गुनहगार को बख्शा जाएगा और न ही किसी बेगुनाह को बिना मतलब परेशान किया जायेगा ।

उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के आतंकवाद से लडाई में सहयोग के आश्वासन के प्रति पॉज़िटिव रूख अपनाना चाहता है और पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के खिलाफ किसी भी ईमानदार प्रयास का भारत पूरा समर्थन और सहयोग करेगा।

वहीँ एक बार फिर से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ देश दहशतगर्दी को को अपनी रणनीति का हिस्सा मानते हैं सही नहीं है और भारत ऐसी किसी भी कोशिश को स्वीकार नहीं करेगा और ऐसी किसी भी मंसूबे का मुंहतोड़ जवाब देगा। उन्होंने भारत सरकार के इस रूख को दोहराया कि आतंकवाद का कोई धर्म एवं मजहब नहीं होता।

यह भी पढ़िए – पठानकोट आतंकी हमले की जांच पर पाकिस्तान का ढुलमुल रवैय्या

उन्होंने देशवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पठानकोट आतंकी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सरकार ने ठोस कदम उठाए हैं और देश की सीमाओं की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़िए  अब देश के लिए शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को मिलेंगे 1 करोड़ रूपए