दिल्ली. पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मोदी ने मई में जन्मी उनकी बेटी ‘मदीना’ का स्वागत किया. अदनान ने उन्हें मदीना शहर से लाई मिठाई भी भेंट की. पीएम ने अदनान और उनके परिवार को अपने व्यस्त समय से लगभग 40 मिनट का समय दिया.इस दौरान प्रधानमंत्री ने बच्ची मदीना को पुचकारा और उसके साथ समय बिताया. अदनान ने कहा, ‘हम अपनी पहली बेटी के साथ प्रधानमंत्री से मिले और यह मेरे और मेरी पत्नी के लिए बहुत ही भावुक क्षण था. 2016 में अदनान को भारतीय नागरिकता प्रदान की गई, जिसकी पाकिस्तानी मीडिया ने काफी आलोचना की थी. उनका मानना है कि लोगों से प्यार और नफरत गानों के आधार पर करनी चाहिए, न कि धर्म और राष्ट्रीयता के आधार पर.

पाकिस्तान मूल के गायक अदनान सामी और उनकी पत्नी रोया फारिबी के घर बेटी का जन्म 9 मई को हुआ था. उसका नाम मदीना सामी खान रखा था. अदनान और रोया वर्ष 2010 में शादी के बंधन में बंधे थे. अदनान की यह तीसरी शादी है. भारतीय गृह मंत्रालय ने दिसंबर 2015 में भारतीय नागरिकता हासिल करने का उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया था, जो एक जनवरी 2016 से प्रभावी हुआ था.अदनान ने सर्जिकल स्ट्राइक्स के लिए भारतीय फौज और सरकार की तारीफ की, तो पाकिस्तान के लोग सोशल मीडिया में अदनान की जमकर मजम्मत की थी.अदनान ने भी ट्वीट करके कहा- आतंकवाद के खिलाफ उत्कृष्ट, कामयाब और परिपक्व योजनाबद्ध हमलों के लिए पीएमओ इंडिया और सैन्य बलों को बहुत बधाई। सलाम.

ब्रिटेन में पले-बढ़े पाकिस्तानी मूल के गायक और संगीतकार अदनान सामी का शायद भारत से रिश्ता जुड़ना पहले से तय था, तभी तो उनका जन्म भारत की आजादी के दिन यानी 15 अगस्त को हुआ! अदनान को लोग उनके गानों के लिए ज्यादा जानते हैं, लेकिन उन्होंने शुरुआत पियानो बजाने से की थी। सिर्फ 5 साल की उम्र से वे पियानो बजा रहे हैं। पियानो पर अदनान की उंगलियां ऐसे दौड़ती हैं, जैसे 100 मीटर दौड़ में उसेन बोल्ट के कदम।खुद को पंचम दा का बड़ा फैन मानने वाले अदनान को बाद में महसूस हुआ कि उनकी प्रतिभा सिर्फ पियानो बजाने तक सीमित नहीं है, वह अच्छा गा भी सकते हैं।उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा उन्होंने संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा से ली। अदनान का गाया गाना ‘लिफ्ट करा दे’ इतना हिट हुआ कि बॉलीवुड में उन्होंने अपने पांव पूरी तरह जमा लिए।’तेरा चेहरा’, ‘कभी तो नजर मिलाओ’ जैसी उनकी एलबम ने उन्हें रातोंरात स्टार सिंगर बना दिया। वे लगभग 100 से ज्यादा फिल्मों में गा चुके हैं।